दिल्ली में भारी बारिश से जबरदस्त जलभराव, सोमवार को स्कूल बंद रहेंगें, 17 ट्रेनें रद्द की गयीं, 12 के रूट बदले

दिल्ली-एनआरसी के कुछ इलाकों में रविवार सुबह से हो रही भारी बारिश ने लोगों का कामकाज हुआ प्रभावित
मोदीनगर के निवाड़ी के पास पैंगा गांव में बिजली गिरी

रविवार सुबह से ही दिल्ली-एनआरसी के कुछ इलाकों में भारी बारिश ने कहर बरपा रखा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार सुबह एक ट्वीट में कहा कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है।

मोदीनगर के निवाड़ी के पैंगा गांव में बिजली गिरी। गांव में बिजली गिरने से कई ग्रामीणों के बिजली उपकरण जल गए। एक स्थानीय निवासी विक्रम सिंह के घर में दरार आ गयी। हालांकि, नुकसान कितना हुआ, इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि जलभराव के कारण चार स्थानों पर यातायात रोक दिया गया है। दिल्ली में भारी बारिश के कारण उत्तर रेलवे ने करीब 17 ट्रेनें रद्द कर दी हैं और 12 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया है। इनमें नोगनवान (अंबाला) – न्यू मोरिंडा, नंगल बांध और आनंदपुर साहिब और कीरतपुर साहिब और भरतगढ़ के बीच के क्षेत्र शामिल हैं। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण दिल्ली क्षेत्र से ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन के लिए कड़ी निगरानी रखी जा रही है। ताकि कोई दुर्घटना जैसी स्थिति उत्पन्न न हो। 17 ट्रेनों के रद्द होने की अधिक जानकारी रेलवे की वेबसाइट पर डाल दी गई है।

SHARE