बीएसए महाविद्यालय में हो रहीं अनियमितताओं को लेकर अभाविप ने किया प्रदर्शन

  • बीएसए कॉलेज में हो रही अनियमितताओं को लेकर विद्यार्थी परिषद ने दिया जोरदार धरना प्रदर्शन
  • अवैध परीक्षा शुल्क वसूली को लेकर किया प्राचार्य का घेराव, फूंका पुतला

मथुरा।

बीएसए महाविद्यालय में हो रहीं अनियमितताओं को लेकर अभाविप ने सोमवार को महाविद्यालय परिसर में जोरदार धरना प्रदर्शन दिया। छात्रों की पुलिस एवं शिक्षकों से हुई नोक झोंक। ज्ञापन न लेने पर अधिक परीक्षा शुल्क वसूली से आक्रोशित छात्रों ने महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्राचार्य का पुतला फूंक दिया।
बीएसए कॉलेज इकाई अध्यक्ष साहिल नरवार के नेतृत्व में अभाविप कार्यकर्ताओं ने बीएसए कॉलेज में हो रही प्रवेश में धांधलेबाजी, छात्राओं के लिए गर्ल्स कॉमन रूम, भिन्न-भिन्न कोर्स के छात्रों से अतिरिक्त 3500 रू० परीक्षा शुल्क की अवैध वसूली, एडमिशन प्रक्रिया ऑनलाइन आदि मांगो को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन सौंपने गये। प्राचार्य ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया एवं छात्रों से ज्ञापन नहीं लिया। तीन घंटों तक प्राचार्य के कक्ष से बाहर न आने से आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य की तानाशाही के विरोध में महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्राचार्य का पुतला फूंका एवं भारत माता की जय, वंदे मातरम् के नारे लगा कर अपना विरोध जताया।

महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रों ने आरोप लगाया है कि प्रथम सेमेस्टर में छात्रों से 5200 रु० फीस दोनों सेमेस्टर को मिला कर ली गई थी परंतु अब महाविद्यालय प्रशासन छात्रों से पुनः द्वितीय सेमेस्टर के लिए 3500 रु० अतिरिक्त परीक्षा शुल्क मांग रहा है। यही आरोप तृतीय सेमेस्टर में अध्ययनरत छात्रों ने लगाते हुए कहा कि छात्रों से 3500 रु० की अवैध वसूली की जा रही है जिसकी कोई रसीद भी नहीं दी जा रही।

इस अवसर विभाग संगठन मंत्री दिव्य भारद्वाज ने कहा कि पूर्व में भी छात्रों की समस्यायों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है। इससे प्रतीत होता है की महाविद्यालय प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। उन्होंने ने कहा कि इस कॉलेज में गरीब मजदूर किसान का बालक पढ़ने आता है बहुत मेहनत के पैसे से फीस जमा करता है उसका दुरपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
जिला विस्तारक गौरव यादव ने कहा कि प्राचार्य की तानाशाही नहीं चलने की जाएगी एवं छात्रों का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर विश्वविद्यालय स्तर तक आंदोलन किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला संयोजक मंजीत ठाकुर, विभाग छात्रा प्रमुख निशा निषाद, महानगर मंत्री निशांत ठाकुर, सह मंत्री हर्ष चौधरी, बलराम सिंह, शिवा गौतम, ऋषभ बरनवाल, सुमित चाहर, मानवेंद्र सिंह, शिवम पाठक, योगेश चौधरी एवं सैकड़ो छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

SHARE