विपक्षी गठबंधन का बंधन ढीला पडने लगा

विपक्षी गठबंधन का बंधन ढीला पडने लगा है। कांग्रेस समिति की बैठक में कुछ खास सदस्यों ने आम आदमी पार्टी का खुलकर विरोध किया है। इसी के साथ नेताओं ने आलाकमान से लोकसभी की सीट बंटवारे का फॉर्मूला निकालने में भी जल्दबाजी न करने की हिदायत दी है।

कांग्रेस कार्य समिति के दो दिवसीय सत्र के दौरान कई नेताओं ने कांग्रेस के साथ I.N.D.I.A गठबंधन को मजबूत करने का समर्थन तो किया, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी को समान विचारधारा वाले दलों के साथ सीट-बंटवारे की व्यवस्था में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने I.N.D.I.A गठबंधन को मजबूत करने को कहा, जबकि राहुल गांधी ने कांग्रेस और विपक्षी गुट दोनों को मजबूत करने की बात कही। कुछ नेताओं ने इसके इतर कहा कि विपक्षी गुट को कांग्रेस को नुकसान पहुंचाकर मजबूत नहीं करना चाहिए।

बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, अलका लांबा और प्रताप सिंह बाजवा समेत दिल्ली और पंजाब के कुछ नेताओं ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ कई बात भी बोली। पीटीआई के अनुसार, उन राज्यों से जहां कांग्रेस सीधे तौर पर आईएनडीआईए गुट के सहयोगियों के साथ प्रतिस्पर्धा में है, वहां के नेताओं ने सीट बंटवारे को टालने को कहा है। 

SHARE