हीरो मोटोकॉर्प ने पेश किया सर्ज एस32, ‘टूव्हीलर+थ्रीव्हीलर’ – बटन दबाते ही हो जाएगा परिवर्तित

हीरो मोटोकॉर्प ने सर्ज एस32 का लॉन्च किया है। सर्ज एस32 को जो बात इसे दूसरों से अलग बनाती है, वह है एक बटन दबाने पर तीन-पहिया से दो-पहिया स्कूटर में बदलने की क्षमता। हीरो मोटोकॉर्प ने एक ऐसे इलेक्ट्रिक व्हीकल तैयार किया है जो टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर दोनों का काम करता है। आसान शब्दों में कहें तो इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को जरूरत पड़ने पर थ्री-व्हीलर से टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदला जा सकता है। कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को सर्ज (Surge) नाम दिया है।

हीरो मोटोकॉर्प के सर्ज स्टार्टअप ने यह अभिनव इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) का अनावरण किया है जिसका उद्देश्य बैटमैन के बैटमोबाइल से प्रेरणा लेते हुए शहरी गतिशीलता को बदलना है। सर्ज एस32, एक अद्वितीय तिपहिया ईवी, केवल तीन मिनट में आसानी से दोपहिया स्कूटर में परिवर्तित हो सकता है, जो भारत में यात्रियों को एक बहुमुखी परिवहन विकल्प प्रदान करता है।

ये थ्री-व्हीलर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में भी काम करेगा। यह स्कूटर कुछ ही मिनटों में थ्री-व्हीलर से जुड़ सकता है और अलग हो सकता है। कंपनी इसे उन ग्राहकों के लिए पेश करने की योजना बना रही है जो सेल्फ-एम्प्लॉयड हैं और छोटे स्तर पर कार्गो या ट्रांसपोर्टेशन सर्विस में कदम रखना चाहते हैं।

यह वाहन ईवी प्रौद्योगिकी में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतिनिधित्व करता है, जो पारंपरिक तीन-पहिया इलेक्ट्रिक कार्गो वाहन जैसा दिखता है, जिसमें फ्रंट पैसेंजर केबिन, विंडस्क्रीन, हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स और विंडस्क्रीन वाइपर जैसी आवश्यक सुविधाएं हैं।

एलईडी हेडलाइट्स, टर्न इंडिकेटर्स, स्पीडोमीटर और स्विचगियर से लैस, इलेक्ट्रिक स्कूटर शहरी यात्रियों के लिए आरामदायक सवारी प्रदान करता है। सर्ज एस32 बुद्धिमानी से अपनी शक्ति और बैटरी को तिपहिया और स्कूटर के बीच विभाजित करता है, जिससे इष्टतम प्रदर्शन और दक्षता सुनिश्चित होती है।

तिपहिया वाहन के लिए 50 किमी/घंटा और स्कूटर के लिए 60 किमी/घंटा की गति के साथ, सर्ज एस32 माल परिवहन से लेकर आवागमन तक विभिन्न प्राथमिकताओं को पूरा करता है। इसके अतिरिक्त, यह तिपहिया वाहन 500 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता रखता है, जो इसे भीड़भाड़ वाले शहरी क्षेत्रों में जाने वाले व्यवसायों और डिलीवरी ड्राइवरों के लिए उपयुक्त बनाता है। सर्ज एस32 का लक्ष्य शहरी यात्रियों को उनकी दैनिक जरूरतों के लिए एक बहुमुखी और कुशल परिवहन समाधान प्रदान करके सशक्त बनाना है।

SHARE