पेटीएम का शेयर गिरकर पहुंचा लाइफ टाइम लो पर

नई दिल्ली।

पेटीएम का शेयर गिरकर लाइफ टाइम लो पर पहुंच गया है। पेटीएम पेमेंट बैंक की वजह से पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कंयूनिकेशन काफी संकट में घिर गई है। कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है।

कम्पनी के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने कहा कि समस्या के समाधान के लिए आरबीआई और दूसरे बैंकों की ओर से बातचीत की जा रही है और जल्द की इस संकट को दूर कर दिया जाएगा।

नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई के अनुसार, पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) दिसंबर में बैंकों के बीच टॉप यूपीआई बेनिफिशारी था। कस्टमर्स ने दिसंबर में पेटीएम पेमेंट बैंक ऐप पर 16,569.49 करोड़ रुपए के 144.25 करोड़ ट्रांजेक्शन किए।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि कृपया जान लीजिए कि पेटीएम उपयोगकर्ता हमेशा की तरह सभी बिल भुगतान और रिचार्ज के लिए ऐप का उपयोग जारी रख सकते हैं। पेटीएम आपकी सुविधा के लिए कई तरह के भुगतान विकल्प जारी रखेगा। कंपनी के अनुसार ऐप के थ्रू कस्टमर हर तरह की पेमेंट कर सकता है।

वहीं सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी दिन गिरावट देखने को मिली और कंपनी का शेयर 52 हफ्तों के लो पर चला गया। बीते तीन कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आ चुकी है। सोमवार को कंपनी के शेयर में बीएसई पर 10 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया है और कंपनी का शेयर 438.70 रुपए के साथ 52 हफ्तों के लोअर लेवल पर चला गया।

SHARE