लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान हुआ, 889 उम्मीदवार, मंत्री, पूर्व सीएम से कलाकार तक की किस्मत का फैसला 11.5 करोड मतदाताओं ने किया पेटी में बंद

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 58 सीटों पर मतदान 889 उम्मीदवार, मंत्री, पूर्व सीएम से कलाकार तक की किस्मत का फैसला 11.5 करोड मतदाताओं ने आज।

छठे चरण के लिए एक संसदीय क्षेत्र में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की औसत संख्या 15 है। जिन उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है उनमें मेनका गांधी, मनोहर लाल खट्टर, महबूबा मुफ्ती, राज बब्बर, दिनेश लाल निरहुआ, धमेंद्र यादव, मनोज तिवारी समेत कई हाई-प्रोफाइल चेहरे शामिल हैं। इनके साथ ही धर्मेंद्र प्रधान, राव इंद्रजीत सिंह, कृष्णपाल गुर्जर जैसे मंत्रियों की किस्मत भी आज शनिवार को ईवीएम में कैद हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश की सुल्तानपुर लोकसभा सीट इस चुनाव में एक चर्चित सीट बनी हुई है। यहां से भाजपा की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी चुनाव मैदान में हैं।

देश की हॉट सीटों में शामिल आजमगढ़ में भी छठे चरण में मतदान हुआ है। यहां मुलायम सिंह यादव के भतीजे और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव सपा के टिकट पर मैदान में हैं। वहीं, भाजपा ने भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ पर भरोसा जताया है जो आजमगढ़ के मौजूदा सांसद भी हैं।

SHARE