जैसलमेर में तापमान 55 डिग्री से ज्यादा, गाडी के बोनट पर सिक गई रोटी फिर भी सेना के जवान करते हैं सीमा पर रखवाली

जैसलमेर में तापमान 55 डिग्री से ज्यादा, हालात ऐसे हो गए हैं कि गाडी के बोनट पर रोटी भी सिक गई। राजस्थान में सूरज के तीखे तेवर के बीच राजस्थान के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी हो चुका है।

जैसलमेर में तापमान 55 डिग्री से ज्यादा है। ऐसे में जब सब लोग भयानक गर्मी से बचने के लिए घरों में बैठना चाहते हैं, देश के जवान देश की रक्षा करने के लिए सरहदों पर खड़े हैं।

जवानों के हौसलों के आगे गर्मी के तेवर भी फीके पड़ रहे हैं। राजस्थान में सूरज के तीखे तेवर के बीच राजस्थान के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी हो चुका है। गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। ऐसे में जैसलमेर से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर इन दिनों गर्मी के तेवर तीखे होते जा रहे है।

भीषण गर्मी के बीच कई सीमा चैकियों पर विजिट करने के दौरान वहां पर आसमान से बरस रही आग के शौलों के बीच BSF जवान पुरुष और महिला दोनों ही फौलाद बनकर सरहद की रखवाली कर रहे हैं।

महिला जवान ने कहा कि महिलाएं पुरुष जवानों के साथ-साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। उन्होंने कहा कि देश के लिए जज्बा हो तो एक इंसान इस गर्मी को आसानी से झेल सकता है। इतनी गर्मी में भी यह अपनी ड्यूटी छोड़ कर नहीं जाते।

SHARE