फिरोजाबाद में ब्राह्मणों को एकजुट करने के उद्देश्य से होगा राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन

फिरोजाबाद में ब्राह्मणों को एकजुट करने के उद्देश्य से होगा राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन

राम मंदिर परिसर में भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना की उठी मांग

फिरोजाबाद।

ब्राह्मण समाज के पंडित हरिओम शर्मा आचार्य की अध्यक्षता में होटल मोनार्क में आयोजित बैठक में फिरोजाबाद जनपद में ब्राह्मणों को एक सूत्र में बांधने एवं उनमें समाज के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से राष्ट्रीय परशुराम परिषद उत्तर प्रदेश का गठन करने का निर्णय लिया गया जनपद भर में ब्राह्मणों को एकजुट करने एवं संगठन का गठन करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक के निर्देश पर प्रांतीय अध्यक्ष संजय मिश्रा ने जिला अध्यक्ष का दायित्व पंडित हरिवंश शर्मा को सौंपा है।

बैठक में राष्ट्रीय परशुराम परिषद उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष हरिवंश शर्मा का भव्य स्वागत व सम्मान किया गया साथ ही परशुराम शोभा यात्रा की सफलता पर परशुराम महोत्सव समिति के पदाधिकारीयों का भी इस अवसर पर स्वागत एवं सम्मान किया गया ।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए पंडित हरिओम शर्मा आचार्य ने राष्ट्रीय परशुराम परिषद द्वारा सामाजिक हित में कार्य करने के लिए आवाहन किया ।

नवनियुक्त जिला अध्यक्ष हरिवंश शर्मा ने कहा कि कि जनपद भर में राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा राष्ट्रीय परशुराम परिषद के संविधान के अनुसार प्रथम चरण में जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा द्वितीय चरण में फिरोजाबाद महानगर इकाई का गठन किया जाएगा तृतीय चरण में जनपद की पांचो तहसीलों में क्रमबद्ध तरीके से गठन किया जाएगा ।

राष्ट्रीय परशुराम परिषद के मुख्य संरक्षक पंडित उमाकांत पचौरी एडवोकेट में बताया कि ब्राह्मण समाज की आवाज को सरकार व शासन स्तर पर पहुंचाने के उद्देश्य राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन किया जा रहा है यह एक राष्ट्रीय संगठन है देश के ज्यादातर राज्यों में इसकी शाखाएं संचालित हैं हम इस संगठन के माध्यम से अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के परिसर में भगवान परशुराम जी की मूर्ति की स्थापना की मांग करते हुए जनपद भर में स्थित मंदिरों में भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना करने का अभियान चलाएंगे ।

पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा अरविंद पचौरी ने कहां कि इस संगठन में गरीब बच्चों के लिए एक प्रकल्प की स्थापना करनी चाहिए डॉक्टर उग्रसेन पांडे ने अपने उद्बोधन में कहा कि भगवान परशुराम एक अवतार हैं उनके नाम से परिषद की स्थापना की जा रही है तो हमारी और अधिक जिम्मेदारी बढ़ जाती है । बैठक का सफल संचालन योगेंद्र मोहन शर्मा ने किया ।

बैठक में ब्राह्मण महासभा के पूर्व जिला अध्यक्ष पंडित सीताराम शर्मा रवि शर्मा सिरसागंज नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सरोज शर्मा मुकेश शर्मा डी.एम. शर्मा उमेश चंद्र शर्मा प्रेम शंकर शर्मा प्रदीप कुमार पांडे बाल गोविंद शर्मा विपिन शर्मा अरुण प्रताप शर्मा ओम प्रकाश शर्मा विपिन गर्ग उमेश शर्मा कांता होटल सुनील वशिष्ठ गोपाल शर्मा संजय शर्मा भूप्रकाश राजोरिया अभिषेक शर्मा संजय शर्मा राजेश कुमार शर्मा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

SHARE