ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो रेलवे का सप्त ज्योतिर्लिंग दर्शन प्लान आपके लिए है तैयार है

ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करना चाहते हैं तो रेलवे का सप्त ज्योतिर्लिंग दर्शन प्लान आपके लिए तैयार है। उत्तर पश्चिम रेलवे ने शिव भक्तों को 11 दिन में सप्त ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाने का निर्णय किया है। इसके लिए 10 सितंबर को भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन का संचालन किया जाएगा।

यह ट्रेन 10 सितंबर को श्रीगंगानगर से रवाना होकर वाया हनुमानगढ़, सादुलपुर, चूरू, सीकर, रींगस, जयपुर और अजमेर से सवारियां लेती हुए जाएगी।

यह यात्रा 11 दिन की होगी, जिसमें नागेश्वर (द्वारिका), सोमनाथ, त्र्यंबकेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर, महाकालेश्वर एवं ओमकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन के साथ भेंट द्वारका एवं द्वारकाधीश मंदिर को देखने का मौका मिलेगा।

रेलवे के अनुसार 11 सितंबर को द्वारकाधीश के दर्शन कर रात्रि विश्राम पुरी में रहेगा। 12 सितंबर को नागेश्वर ज्योतिर्लिंग, द्वारका के दर्शन कर सोमनाथ के लिए जाएगी। इसके बाद 13 सितंबर को सोमनाथ दर्शन के बाद नासिक रवाना होगी. 14 सितंबर को त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर रात्रि विश्राम, 15 सितंबर को रवाना होकर 16 सितंबर को पुणे में भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे।

17 सितंबर को औरंगाबाद में घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करवाए जाएंगे और उज्जैन रवानगी और 18 सितंबर को महाकालेश्वर के दर्शन और रात्रि विश्राम होगा। 19 सितंबर को ओंकारेश्वर दर्शन के बाद ट्रेन श्रीगंगानगर के लिए रवाना होगी। 20 सितंबर को वाया अजमेर, जयपुर, रींगस, सीकर, चूरू, सादुलपुर, हनुमानगढ़ होते हुए श्रीगंगानगर पहुंचेगी। पैकेज की बुकिंग सुविधा आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई है।

SHARE