शहरी पीएचसी के तहत 2915 लोगों को पड़े कोरोना के टीके

सोमवार को टीकाकरण को लेकर चलाया गया विशेष अभियान

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 19 केंद्र बनाए गए थे

बांका, 21 जून

कोरोना टीकाकरण को लेकर सोमवार को जिले में एक बार फिर से विशेष अभियान चलाया गया। इसके पहले बुधवार को भी टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाया गया था। इस दौरान शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 19 केंद्रों पर 2915 लाभुकों को कोरोना के टीके पड़े। बुधवार को भी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत जिले में सबसे अधिक 2010 लोगों को कोरोना के टीके पड़े थे। टीका देने के बाद लाभुकों की 30 मिनट तक निगरानी की गई। किसी तरह की कोई समस्या नहीं आने पर सभी को घर जाने दिया गया। साथ ही समय पर आकर टीका की दूसरी डोज लेने की अपील भी लाभुकों से की गई।
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि लगातार दूसरे दिन टीकाकरण अभियान सफल रहा। काफी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आए। मंगलवार को भी विशेष अभियान चलाया जाएगा। उसे लेकर तैयारी कर ली गई है। अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका पड़े, इसे लेकर हमलोग जागरूकता अभियान चला रहे हैं। इसका असर पड़ रहा है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में लोग कोरोना का टीका लेने के लिए सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का अभियान सफल हो रहा है।
गांधी चौक पर 12 घंटे तक चला टीकाकरणः स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सभी जिले में सुबह नौ से रात नौ बजे तक एक विशेष टीकाकरण केंद्र खोलने का निर्देश दिया है। इसी के तहत गांधी चौक पर सोमवार को टीकाकरण केंद्र खोला गया, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पटना से किया। इस केंद्र पर रात नौ बजे तक टीकाकरण हुआ। इस केंद्र पर प्रतिदिन सुबह नौ से रात बजे तक लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। यहां पर दो शिफ्टों में एएनएम और डाटा ऑपरेटर की तैनाती की गई है।
225 लोगों की हुई जांचः टीकाकरण के साथ-साथ जिले में कोरोना जांच भी काफी तेजी से चल रही है। सोमवार को शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत 225 लोगों की जांच की गई। इनमें से 150 लोगों की जांच एंटीजन किट से हुई तो आरटीपीआर से 65 और ट्रूनेट मशीन से 10 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया। हालांकि जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं निकला। फिर भी सभी लोगों को सतर्कता के साथ रहने के लिए कहा गया। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि सभी को सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया। साथ ही घर से बाहर निकलते वक्त अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए कहा गया।

SHARE