कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया स्वागत

कानपुरः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार शाम विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर कानपुर पहुंचे. राष्ट्रपति कोविंद को लेकर आई विशेष रेलगाड़ी के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंचते ही उनका भव्य स्वागत किया गया।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कानपुर नगर आगमन पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर उनका स्वागत किया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को शाम 8:05 बजे विशेष प्रेसिडेंशियल ट्रेन से कानपुर पहुंचे।
दिल्ली से उनके पैतृक गांव जाने के लिए विशेष रेलगाड़ी चलाई गई. राष्ट्रपति शाम छह बजे झिंझक स्टेशन पहुंचे, स्टेशन पर राष्ट्रपति ने अपने पुराने मित्रों और करीबी परिचितों से मुलाकात की. शाम 6:41 बजे ट्रेन झिंझक से रवाना हुई और शाम 6:56 बजे रूरा स्टेशन पहुंची।
राष्ट्रपति कोविंद कानपुर देहात जिले में अपने पैतृक गांव परौंख का दौरा करेंगे. वह रविवार को परौंख गांव में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 28 जून को वह विशेष रेलगाड़ी से ही लखनऊ जाएंगे।
राष्ट्रपति शुक्रवार दोपहर को कानपुर के लिए दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन में सवार हुए थे. राष्ट्रपति की पहली ट्रेन यात्रा के दौरान उनके स्वागत के लिए मार्ग के स्टेशनों को सजाया गया था।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत करने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन और सीएम योगी आदित्यनाथ एक साथ बते केट स्थित सिविल एरोड्रम हेलीपैड हेलीकॉप्टर से शुक्रवार को पहुंचे।
वहां करीब डेढ़ घंटा रुकने के बाद दोनों रेलवे स्टेशन गए। वहां से राज्यपाल सर्किट हाउस गेट से और सीएम राष्ट्रपति को सर्किट हाउस छोड़कर लखनऊ कार से रवाना हो गए।
SHARE