निर्धारित समय कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को किया गया पुरस्कृत

  • जिले के रामगढ़ पीएचसी में लाभुकों के बीच उपहार का किया वितरण
  • बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने पुरस्कार वितरण शिविर का किया उदघाटन

लखीसराय, 09 दिसंबर।
गुरूवार को जिले के रामगढ़ पीएचसी में निर्धारित समय पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों को सम्मानित करने के लिए पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन बीडीओ सुरेन्द्र कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ कंचन कुमार, केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान, आईसीडीएस की सीडीपीओ अमृता रंजन एवं प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार ने संयुक्त रूप से किया। शिविर में निर्धारित समयावधि के एक सप्ताह अंदर वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वालों के बीच बंपर एवं सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया। वहीं, बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के हाथों बंपर एवं आईसीडीएस की सीडीपीओ अमृता रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान, डीटीओ-ऑन राकेश कुमार साहू, फैमिली प्लानिंग के जिला समन्वयक अनुराग गुंजन, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार समेत मौजूद अन्य पदाधिकारियों के हाथों सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया।

  • बंपर पुरुस्कार में कूकिंग गैस स्टोव और सांत्वना पुरस्कार में प्रेशर कुकर दिया गया :
    रामगढ़ पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ कंचन कुमार ने बताया, बंपर पुरस्कार के लिए प्रखंड के चयनित लाभुकों को कूकिंग गैस स्टोव दिया गया। जबकि, सांत्वना पुरस्कार के रूप में शेष सभी लाभुकों को प्रेशर कुकर दिया गया। वहीं, उन्होंने वैक्सीन से वंचित एवं पहला डोज लेने के बाद दूसरी डोज लेने की समयावधि पूरा करने वाले लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीनेशन कराने की अपील की।
  • पाँच सप्ताह तक सप्ताह में एक दिन पुरस्कार का होगा वितरण :
    केयर इंडिया के डीटीएल नावेद उर रहमान ने बताया, पाँच सप्ताह तक सप्ताह में एक दिन पुरस्कार वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रत्येक दिन वैक्सीन लेने वालों की सूची तैयार कर शिविर एक दिन पूर्व लक्की ड्रा के माध्यम से लाभार्थियों का चयन किया जाएगा। जिसके आधार पर पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया, पुरस्कार वितरण 31 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान प्रखण्ड स्तर पर साप्ताहिक लक्की ड्रा का भी आयोजन कर लाभार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं, उन्होंने बताया, लक्की ड्रा के लिए निर्धारित समयावधि के दौरान प्रतिदिन कोविन पोर्टल से द्वितीय खुराक के ड्यू लाभाथियों की सूची को अचूक रूप से शाम 6 बजे तक अपडेट करने के साथ संचयी रूप से अगले 7 दिनों तक इसका संधारण केयर इंडिया के द्वारा उपलब्ध कराए गए डीडीए द्वारा किया जाएगा । संकलित आंकड़ों में से द्वितीय खुराक का टीका लक्की ड्रा के पात्रता अनुरूप प्राप्त लाभर्थियों की सूची संधारित की जाएगी और लक्की ड्रा के लिए सम्मलित करते हुए पत्र के साथ संलग्न एसओपी में निर्धारित दिशा-निर्देश के अनुसार विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
SHARE