ममता ने बंगाल में लोगो को धोखा दिया- प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में विशाल जनसभा को संबोधित किया। रैली में उमड़ी भीड़ को देखकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “बंगाल आज देश को दिशा दिखा रहा है। आपका ये उत्साह दिखाता है कि पश्चिम बंगाल ने ठान लिया है कि अब दीदी के शिकंजे से खुद को आजाद करना है।“

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज इस चौकीदार पर देश को इसलिए इतना विश्वास हुआ है क्योंकि लोगों को लगने लगा है कि नामुमकिन भी अब मुमकिन है। गरीब से गरीब के पास भी अपना बैंक खाता, अपना रुपे डेबिट कार्ड होगा। ये पहले नामुमकिन लगता था, लेकिन अब मुमकिन है। अब गरीब से गरीब की रसोई में गैस पर खाना पकेगा। पहले ये नामुमकिन लगता था लेकिन अब मुमकिन है। भारत में टेलीफोन पर बात करना लगभग मुफ्त हो जाएगा और इंटरनेट दुनिया में सबसे सस्ता हो जाएगा, ये भी पहले नामुमकिन लगता था, लेकिन अब ये भी मुमकिन लगता है।” पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के साथ जमीन समझौता दशकों से लटका हुआ था। इस समझौते पर अमल भी नामुमकिन लगता था, लेकिन ये भी मुमकिन हुआ है। उन्होंने कहा कि नामुमकिन को मुमकिन आपके वोट ने बनाया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र की योजनाओं को लागू करने में पश्चिम बंगाल की सरकार ने रोड़े अटकाए हैं और इससे राज्य की जनता का बहुत नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य के 1 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को सालाना पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा दी है, लेकिन स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस पर ब्रेक लगा दिया। केंद्र ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख किसानों को सीधे रुपये ट्रांसफर की योजना लागू की, लेकिन दीदी ने इस पर भी ब्रेक लगा दिया। श्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल के गरीब परिवारों को गांवों और शहरों में लगभग 13 लाख घर बना कर दिए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कूच बिहार सहित ये पूरा क्षेत्र संभावनाओं से भरा है। यहां टूरिज्म के लिए अनंत अवसर बन सकते हैं। केंद्र सरकार ने यहां कनेक्टिविटी के लिए अनेक प्रयास किए हैं। चांगराबांदा से न्यू कूचबिहार रेल लाइन, मायानगुड़ी-जोगीपेड़ा लाइन और कूचबिहार-समुकताला लाइन का चौड़ीकरण समेत रेलवे के कई प्रोजेक्ट यहां पूरे हो चुके हैं या पूरे होने वाले हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार यहां विकास के अनेक काम शुरू करना चाहती है। लेकिन जब तक गुंडागर्दी रहेगी, तस्करों का आतंक रहेगा, घुसपैठियों का दबदबा रहेगा, तब तक यहां न तो टूरिज्म का विकास होगा न उद्योग लग पाएंगे और न ही बेटियां सुरक्षित हो पाएंगी। श्री मोदी ने कहा, “बंगाल की जनता ने मन बना लिया है, अब बंगाल में न तोलागीरी चलेगी, न गुंडागीरी चलेगी।” प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है। कोई आपका वोट छीन नहीं पाएगा। आपका वोट चौकीदार को मजबूत करेगा, देश को मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि जब आप कमल के निशान पर बटन दबाओगे तो आपका वोट सीधा-सीधा मोदी के खाते में जाएगा।

साभार युनिवार्ता

SHARE