बिहार में इन दिनों निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है इस दौरान कई तरह के नजारे देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक विचित्र दृश्‍य पटना जिले के फतुहा प्रखंड में देखने को मिला है यहां बेउर जेल में बंद एक निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली रविंद्र यादव पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप है और वह जेल में बंद हैं उन्‍होंने वार्ड मेंबर चुनाव में जीत हासिल की थी।

फतुहा ब्‍लॉक में नवनिर्वाचित वार्ड मेंबर को शपथ दिलाने का कार्यक्रम था इस दौरान रविंद्र भी पुलिस कस्‍टडी में शपथ ग्रहण करने पहुंचे थे उनके हाथों में हथकड़ियां थीं।
रविंद्र यादव न केवल वार्ड मेंबर पद की शपथ ली, बल्कि उपमुखिया के चुनाव में भी हिस्‍सा लिया दिलचस्‍प है कि रविंद्र उपमुखिया का चुनाव जीत भी गए ।

दरअसल, रविंद्र यादव कोल्‍हर पंचायत के वार्ड-9 से चुनाव जीता और प्रखंड कार्यालय में शपथ लेने पहुंचे थे कोल्हर पंचायत के उपमुखिया पद के लिए रविंद्र यादव और मीरा देवी ने नामांकन किया था रविंद्र यादव को 6 वोट मिले जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मीरा देवी को महज 2 वाट मिले और एक वोट को रद्द कर दिया गया। रविंद्र यादव को उपमुखिया पद पर निर्वाचित घोषित किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया दूसरी तरफ, जीत से खुश रविंद्र यादव मां से लिपटकर रो पड़े।

रविंद्र यादव गांव में पूर्व में हुए मारपीट और गोलीबारी के एक मामले में आरोपी हैं इस मामले में वह बीते 1 सितंबर से बेउर जेल में बंद हैं रविंद्र का वार्ड सदस्य का नामांकन से लेकर उपमुखिया बनने तक का सफर जेल में ही बीता जेल से ही पुलिस अभिरक्षा में फतुहा प्रखंड कार्यालय पहुंचकर कोल्हर पंचायत के वार्ड 9 के वार्ड सदस्य पद के लिए उन्‍होंने नामांकन किया था और जब वह जेल में थे तभी वार्ड सदस्य के लिए निर्वाचित भी हुए शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने और उपमुखिया का चुनाव लड़ने के लिए उन्‍हें जेल से ही प्रखंड कार्यालय लाया गया था।

SHARE