मृतक के नाम पर चल रहा है जी एस टी नंबर, शिकायत दर्ज कराने के बाद भी नंबर रद्द नहीं किया गया है, अधिकारियों की मिलीभगत से फर्जी बिलिंग का शक

अहमदाबाद,
केंद्र के जीएसटी अधिकारियों के अहमदाबाद कार्यालय को लिखित अर्जी दिए हुए दो महीने से अधिक समय हो गया है कि भावनगर के वकील द्वारा आठ साल पहले मरने वाले व्यक्ति की तस्वीर लगाकर माल और सेवा कर पंजीकरण संख्या को नोटरीकृत किया गया है। आधार कार्ड पर अधिकारियों ने नंबर रद्द करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की है। नतीजतन, संदेह बढ़ रहा है कि सीजीएसटी-केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर अधिकारी फर्जी बिलिंग के साथ मिलीभगत कर रहे हैं।
अहमदाबाद के बी.डी. राजदेव बलदेवभाई पटेल द्वारा सहायक आयुक्त, रेंज 2, डिवीजन 3, सीजीएसटी, पटेल हाउस में दर्ज शिकायत के अनुसार, लोटस एंटरप्राइज नामक कंपनी के मालिक भावेश भायाभाई राठौर को जीएसटी नंबर दिया गया है। यह जीएसटी नंबर हमारी 8-श्रीकुंज सोसाइटी- अहमदाबाद में घाटलोदिया के प्रभात चौक को दिया गया है। इसके लिए रेंटल एग्रीमेंट को गलत तरीके से पेश किया गया है। हमारे पते के झूठे दस्तावेज के आधार पर दिया गया GST नंबर AOPPR 4443 A1ZN है। हम इस नंबर से कोई लेनदेन नहीं करते हैं।

यह जीएसटी नंबर लेने के लिए दिया गया आधार कार्ड नंबर राजदेव पटेल के पिता बलदेवभाई पटेल का है। इस पर लगी फोटो किसी और की है। सीजीएसटी अधिकारी ने यह नंबर देते हुए मौके का दौरा नहीं किया। इस जीएसटी नंबर को गलत तरीके से लिए जाने के आरोपों के बावजूद रद्द नहीं किया गया है।

शिकायतकर्ता ने नंबर रद्द न करने का कारण भी बताने की मांग की है। वहीं इस नंबर को जारी करने वाले जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। राजदेव पटेल ने शिकायत में आशंका भी जताई है कि कोई हमारे नाम का इस्तेमाल फर्जी बिलिंग के लिए कर रहा है। फर्जी जीएसटी पंजीकरण संख्या शिकायत के संबंध में क्या कार्रवाई की गई है, इस पर सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराने में भी अधिकारी आनाकानी रहे हैं। इसलिए उनका रवैया संदेहास्पद लगता है।

स्टील स्क्रैप व्यापार में शामिल एक कथित कंपनी द्वारा नंबर का उपयोग करके एक ई-वे बिल भी जारी किया जा रहा है। यह देखा गया है कि राजदेव पटेल की दुकान के पते का उपयोग करके सागर एंटरप्राइज को एक नया जीएसटी नंबर भी दिया गया है। इस प्रकार फर्जी बिलिंग करने वाले लोग अपने पते और आधार कार्ड का उपयोग कर रहे हैं।

SHARE