महाकाल मंदिर को 10 गुना बड़ा करने की तैयारी, नगर निगम ने 17 अवैध मकान तोड़े

स्मार्ट सिटी बनाने के तहत महाकाल मंदिर विस्तारिकराण किया जा रहा है, जिसके लिए 500 मीटर क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके लिए भूमि अधिग्रहीत करने की कार्रवाई भी जोरो पर है।
उज्जैन को स्मार्ट सिटी बनाने के तहत महाकाल मंदिर विस्तारिकराण किया जा रहा है, जिसके लिए 500 मीटर क्षेत्र में निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके लिए भूमि अधिग्रहीत करने की कार्रवाई भी जोरो पर है। सोमवार को उज्जैन के थाना महाकाल क्षेत्र अंतर्गत बेगम बाग कॉलोनी में नगर निगम की टीम करीब 17 अवैध मकानों को ध्वस्त करने पहुंचा, इस दौरान राजस्व व पुलिस प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा।

बता दें कि इन अवैध कब्जा किए रह रहे लोगों को एक महीने पहले ही नोटिस दे दिया गया था। इसके साथ ही इन्हें तय मुआवजा राशि या फ्लैट का ऑप्शन दिया गया था इसके बावजूद भी लोगों ने मकान खाली नहीं किए, जिसके बाद इन पर प्रशासनिक कार्रवाई की जा रही है इससे पहले भी बेगम बाग क्षेत्र में करीब 250 अवैध दुकानों व मकानों को ध्वस्त किया गया था।
उज्जैन में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत क्षिप्रा घाट, अर्बन फोरेस्ट, हॉकर जोन, गार्डन, पार्किंग आदि का निर्माण किया जा रहा है इसके लिए शहर में सरकारी जमीन पर बने अवैध निर्माणों को हटाने का काम चल रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर को भी 10 गुना बड़ा करने की योजना पर काम चल रहा है।
इसके लिए हाईकोर्ट ने महाकाल मार्ग में आने वाले तमाम अवैध मकानों और दुकानों को ध्वस्त करने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जो लोग अतिक्रमण वाले इलाके में बसे हुए हैं, पहले उन्हें सूचना दी जाए और मकान खाली करने के लिए 45 दिन का वक्त दिया जाए।

SHARE