दूसरों की उतरन पहन-पहनकर अमीर हो गई लड़की

लड़कियों को नए-नए कपड़े पहनने का खूब शौक होता है यही वजह है कि अगर उनके हाथ में पैसे हों, तो वे शॉपिंग में इसे सबसे पहले खर्च देती हैं। एक ब्रिटिश लड़की ने अपनी ये कमज़ोरी समझ ली और उसने खुद के लिए नए कपड़े खरीदने ही बंद कर दिए और कई सालों से यह लड़की सिर्फ दूसरों की उतरन पहनकर टशन दिखा रही है।

24 साल की बेकी हफ्स मार्केटिंग इंडस्ट्री में काम करती हैं। उन्होंने पिछले 2 साल से अपने लिए नए कपड़े खरीदने के बजाय सेकेंड हैंड कपड़े खरीदने की कसम खा रखी है। उन्होंने अपने इस कदम से लाखों रुपये की सेविंग कर ली है।

साल 2018 से ही वॉल्वरहैम्पटन की रहने वाली बेकी ने नए कपड़े छोड़कर सिर्फ सेकेंड हैंड कपड़े खरीदने शुरू कर दिए। वह सिर्फ चैरिटी शॉप और ऐप्स से ही कपड़े खरीदती है। उनके कलेक्शन में तमाम डिज़ाइनर कपडे़ शामिल हैं, जिन्हें उन्होंने सिर्फ 400-500 रुपये में खरीदा है जबकि यही कपड़े अगर नए हों तो आराम से 40-50 हज़ार में मिलते हैं। वह महीने में महज 1000-1500 रुपये खर्च करके अच्छे कपड़े पहनती है, हैरानी की बात तो ये है कि बेकी अपने अंडरगार्मेंट्स भी चैरिटी शॉप्स से ही खरीद लेती हैं।

बेकी सिर्फ दूसरों के पहने कपड़े खरीदती ही नहीं हैं बल्कि अपने पहने कपड़े बेच भी देती हैं। वे इससे आराम से 2 -2.5 लाख रुपये कमा चुकी हैं। मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेकी साल में करीब 1 लाख रुपये की बचत सिर्फ दूसरों के पहने कपड़े पहनकर कर लेती हैं। वह जितने कपड़े खरीदती है, उतने ही बेच भी देती हैं, ऐसे में उनकी वॉर्डरोब भी सही रहती है और उनका बजट भी कंट्रोल में रहता है।

SHARE