बाइक के बराबर माइलेज वाली और देश की सबसे सस्ती CNG कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को अपडेटेड सेलेरियो का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। इसे पिछले साल नवंबर में कई अपडेट के साथ पेश किया गया था। वर्तमान में भारतीय बाजार में यह सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार मानी जाती है। मारुति सेलेरियो अब उन खरीदारों के लिए अच्छा ऑप्शन होगा, जहां सीएनजी आसानी से उपलब्ध है।

मारुति का दावा है कि पिछले पांच सालों में उसके व्हीकल की बिक्री में 22 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मारुति सुजुकी देश में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी कारें उतारने में सबसे आगे रही है। मारुति सुजुकी में मार्केटिंग और बिक्री के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “हमारे पास 8 सीएनजी कारों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है और लगभग 9,50,000 एस-सीएनजी वाहन बेचे हैं”

इस हैचबैक का सीएनजी वर्जन पेट्रोल मॉडल के जैसी ही डिजाइन और फीचर्स के साथ आता है। कंपनी ने कार में सिर्फ एक ही बदलाव किया है और वह है कि इसमें एक सीएनजी टैंक लगाया गया है इसे 1.0-लीटर डुअल-जेट डुअल VVT K-Series इंजन से पावर मिलती है, जिसे 60-लीटर क्षमता वाले CNG टैंक के साथ जोड़ा गया है। मारुति का कहना है कि Celerio CNG का माइलेज 35.60 किलोमीटर प्रति किलो है।

SHARE