लकवाग्रस्त मरीज थिरकने लाग , बिस्तर पर लिटाकर करवाया डांस

डॉक्टर्स को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। आखिर अगर किसी इंसान की लाइफ खतरे में होती है तो यही डॉक्टर्स सबसे पहले उन्हें जीवन की उम्मीद देते हैं। जहां डॉक्टर्स इलाज करते हैं, वहीं अगर मरीज अस्पताल में एडमिट है तो उसकी छोटी-बड़ी सुविधाओं का ध्यान नर्स रखती है ऐसे में नर्स के रोल को भी नकारा नहीं जा सकता। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि मरीज को ठीक करने में डॉक्टर्स और नर्स का कितना बड़ा योगदान होता है।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर सोशल वर्कर नंदिनी वेंकटाद्रि ने एक बेहद इमोशनल और दिल को छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को एक अस्पताल में कैद किया गया जहां एक नर्स लकवाग्रस्त मरीज को थेरेपी देती नजर आई वो भी डांस के जरिये ये नर्स अपने परलैटिक पेशेंट को फिजियोथेरेपी के जरिये एक्सरसाइज करवा रही थी इसके लिए उसने तेज वॉल्यूम में गाना चलाया और उसी पर खुद डांस करने लगी।
नर्स को डांस करता मरीज भी थिरकने लगा। पेशेंट बेड पर लेटे-लेटे ही डांस कर रहा था। जो पेशेंट अपनी बॉडी मूव नहीं कर पाता, वो काफी ख़ुशी के साथ अपने हाथों को हिला रहा था। पेशेंट की ख़ुशी उसके चेहरे पर साफ झलक रही थी। नर्स द्वारा इस अनोखे अंदाज में थेरेपी देने का वीडियो लोगों के दिल को छू गया। लोगों ने नर्स की काफी तारीफ की है। ट्विटर पर जैसे ही इस वीडियो को शेयर किया गया, ये वायरल हो गया और लोग नर्स की खूब वाह-वाही कर रहे हैं। कई लोगों ने थेरेपी के इस अंदाज को सराहा, कई ने लिखा कि अस्पताल के माहौल में कई बार मरीज और बीमार महसूस करता है, ऐसे में इस तरह की पॉजिटिव एनर्जी वाकई जबरदस्त है इससे मरीज के अंदर जल्द ठीक होने की चाहत प्रबल हो जाती है।

SHARE