आज लॉन्च होगी मेड-इन-इंडिया ई-बाइक

टॉर्क मोटर्स इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में आज एक नई ई-बाइक लॉन्च करने वाली है। टॉर्क क्राटोस ब्रांड नाम वाली इस बाइक को देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर पेश किया जा रहा है। खास बात है कि क्राटोस ई-बाइक कंपनी के प्रोप्रीटेरी ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करेगी. इसे टॉर्क इंट्यूटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम नाम दिया गया है।

टॉर्क क्राटोस पर कई साल से काम चल रहा है। कंपनी ने साल 2016 में इसके कॉन्सेप्ट पर से पर्दा उठाया था। इस ई-बाइक का मुकाबला रिवोल्ट नामक इलेक्ट्रिक बाइक से होगा। पुणे बेस्ड ईवी निर्माता कंपनी ने कहा कि बीते कुछ वर्षों से यह मोटरसाइकिल कई डेवलपमेंट फेज से गुजरी है ताकि ग्राहकों को कोई परेशानी न हो।
टॉर्क इंट्यूटिव रिस्पांस ऑपरेटिंग सिस्टम नामक फीचर्स की मदद से ग्राहकों को ओवरऑल बेहतर एक्सपीरियंस होगा। पावर मैनेजमेंट भी शानदार तरीके से किया जा सकेगा। इस सिस्टम के जरिये रियल टाइम पावर कंजप्शन की जानकारी मिलती है। खास बात है कि इस ई-बाइक में नेविगेशन, एंटी थेफ्ट, जियो फेसिंग और स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा। यह हर राइड का डेटा भी रखेगी।
मेड-इन-इंडिया ई-बाइक को एक खास बैटरी से पावर मिलती है, जिसे टॉर्क ने खुद तैयार किया है। इसमें इन हाउस बनी एक्सियाल फ्लेक्स मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 150सीसी से लेकर 160सीसी इंजन तक पावर देने का दमखम है।टॉर्क क्राटोस में नए बॉडीवर्क, स्प्लिट सीट्स, एलईडी लाइट्स देखने को मिल सकते हैं।

कंपनी के मुताबिक, लॉन्च के बाद जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू कर दी जाएगी। कुछ ही महीनों में डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। इस ई-बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये हो सकती है लेकिन आधिकारिक पुष्टि लॉन्च के बाद ही होगी।

SHARE