पंजाब में चन्नी होंगें सीएम उम्मीदवार – राहुल

अमृतसर।
पंजाब में मुख्यमंत्री पद को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी के बीच तनातनी चल रही थी। इसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है।

राहुल गांधी ने लुधियाना में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। जिसके बाद, सिद्धू की मुख्यमंत्री बनने की आकांक्षाओं पर फिर से पानी फिर गया। हालांकि, सिद्धू ने अपनी धुन बदल दी और कहा कि वह राहुल गांधी के फैसले का स्वागत करते हैं।

अभी दो दिन पहले ही सिद्धू ने कहा था कि पंजाब के लोगों को तय करना चाहिए कि उन्हें कठपुतली सीएम चाहिए या ईमानदार सीएम। उन्होंने यह भी दावा किया कि दिल्ली हाईकमान चाहता है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कठपुतली की तरह काम करें। हालांकि बाद में सिद्धू ने कहा कि उन्हें कुर्सी से प्यार नहीं था।

राहुल गांधी द्वारा चन्नी के नाम की घोषणा के बाद चन्नी ने ट्वीट किया कि पंजाब के नागरिकों और कांग्रेस आलाकमान ने मुझ पर भरोसा किया है जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। चन्नी के नाम की घोषणा के बाद उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है।
चरणजीत सिंह चन्नी एससी समुदाय से आते हैं। इसकी आबादी पंजाब में सबसे ज्यादा है।

राहुल गांधी ने चन्नी के नाम की घोषणा करते हुए कहा कि पंजाब के लोग कह रहे थे कि वे एक ऐसा सीएम चाहते हैं जो इस बात से अवगत हो कि गरीबी क्या है। सिद्धू ने कार में मुझसे कहा कि पंजाब देश की ढाल है। इसलिए इस राज्य को अपना नेता चुनना चाहिए। लोगों ने मुझे सीएम पद के लिए एक चेहरा चुनने के लिए कहा, चन्नी मेरी पसंद नहीं बल्कि लोगों की पसंद है।

चन्नी के मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के बाद सिद्धू ने कहा, ”मैंने किसी पद के लिए राजनीति में प्रवेश नहीं किया है” मैं चरणजीत सिंह चन्नी के मुख्यमंत्री पद के लिए चुने जाने के निर्णय का स्वागत करता हूं। दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कंवर संधू ने कहा कि पंजाब में सीएम उम्मीदवार की घोषणा के बीच, सुनील जाखड़ ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और राजनीति से संन्यास लेने का दावा किया।

SHARE