यूपी चुनाव 2022 दूसरा चरण, केंद्रीय मंत्री नकवी ने रामपुर में लाइन में खड़े होकर वोट डाला

उत्तर प्रदेश में आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले की 55 विधानसभा सीटों के लिए 2.02 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। दूसरे चरण में 9 जिलों के 586 प्रत्याशी मैदान में हैं।

रामपुर में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी चुनाव के लिए कतार में खड़े नजर आए। उन्होंने कहा, “मैं सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग पूरे जोश के साथ करने का आग्रह करता हूं।”
भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) के आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ रामपुर जिले की स्वर टांडा सीट से चुनाव लड़ रहे नवाब काज़िम के बेटे हैदर अली खान ने कहा कि आजम खान का मुंह बंद है, वह जेल में है। उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ भैंसें चुराईं, बकरियां चुराईं और लोगों के मुद्दों को नहीं उठाया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि अपने जान-माल की तरह इज्जत-आबरू, अपने वोट की रक्षा करें। सभी प्रकार के प्रलोभनों और भय से मुक्त होकर मतदान करने के अपने संवैधानिक अधिकार का प्रयोग करें। आपका एक-एक वोट देश के संविधान और उसके लोकतंत्र की असली ताकत और गारंटी है। इस प्रयास में बसपा हमेशा आपके साथ खड़ी रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा, “मैं उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के सभी मतदाताओं, विशेषकर युवाओं और माताओं से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने का आग्रह करता हूं।” आपका एक वोट क्षेत्र के उज्ज्वल और सुरक्षित भविष्य का निर्धारण करेगा। इसलिए अपने लिए वोट करें और साथ ही दूसरों को भी वोट करने के लिए प्रेरित करें।

SHARE