800 मीटर जमीन का टुकड़ा सडक को देगा रफ्तार

दिल्ली-एनसीआर में 800 मीटर जमीन के एक टुकड़े को लेकर ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसरों को अच्छी खासी मशक्क़त करनी पड़ी। छोटी सी जमीन का यह टुकड़ा एक सड़क को चौड़ा करने के बीच में आ रहा था जिसके चलते हर रोज सुबह-शाम सड़क से गुजरने वाले बाइक और स्कूटी सवारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ट्रैफिक जाम हो जाता है, हालांकि इससे कुछ दूरी पर नेशनल हाइवे भी है, लेकिन वो रास्ता बहुत लम्बा है इसलिए ज्यादातर लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट से क्रॉसिंग रिपब्लिक जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन सड़क संकरी और ट्रैफिक ज्यादा होने के चलते हर वक्त जाम बना रहता है। यह जमीन एक किसान की थी, जिसे लेने के लिए ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसरों को एडी चोटी के जोर लगाने पड़े।

जानकारों की मानें तो ग्रेटर नोएडा वेस्ट से क्रॉसिंग रिपब्लिक जाने के लिए एनएच-91 बना हुआ है लेकिन इससे कुछ दूरी पर ही शाहबेरी होकर भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट से क्रॉसिंग रिपब्लिक जाने का रास्ता है, लेकिन एनएच के मुकाबले शाहबेरी वाला रास्ता बहुत ही संकरा है।

यहां से होकर चार पहिया वाहन भी नहीं जा सकते, हालांकि एनएच-91 का रास्ता बहुत चौड़ा और खुला-खुला है, लेकिन उससे होकर जाने में वक्त बहुत लगता है, यही वजह है कि ज्यादातर दोपहिया वाहन चालक शाहबेरी वाले रास्ते का इस्तेमाल करते हैं लेकिन यहां अब बहुत ज्यादा जाम लगता है।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अफसरों की मानें तो 800 जमीन का यह टुकड़ा एक किसान का है। यह जमीन रिछपाल गढ़ी में आती है। बीते 5 वर्षों से किसान जमीन देने को तैयार नहीं था लेकिन अब इतना ही बड़ा कमर्शियल प्लाट देने की शर्त पर किसान अपनी 800 मीटर जमीन देने को तैयार हो गया है। किसान को यह जमीन पॉश एरिया क्रॉसिंग रिपब्लिक टाउनशिप में दी जाएगी। अब जल्द ही इस जमीन का इस्तेमाल कर शाहबेरी होते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट से क्रॉसिंग रिपब्लिक जाने वाली सड़क को चौड़ा कर दिया जाएगा।

SHARE