बप्पी दा की मौत के बाद किसके नाम हुआ बेशकीमती सोने का खजाना

मुंबई
बप्पी लाहिड़ी की पहचान उनके म्यूजिक के साथ-साथ एक और चीज को लेकर थी। वो चीज थी सोना। जी हां, बप्पी दा की जब भी तस्वीर सामने आती है तो उसमें वो सोने से लदे हुए नजर आते हैं। ‘डिस्को किंग’ इस दुनिया को अलविदा कह गए। लेकिन उनके पीछे उनका बेसकीमती जूलरी रह गई।

हर कोई जानना चाहता है कि आखिरी बप्पी दा ने इतना सोना, हीरा और चांदी किसके नाम करके गए हैं। तो चलिए जानते हैं किसे मिलेगा बप्पी लहिड़ी का सोने का खजाना।

बप्पी लाहिड़ी इकलौते ऐसे सिंगर थे जो ढेर सारा सोना पहनते थे। जब भी वो कॉन्सर्ट करते या फिर गाना रिकॉर्ड करते थे तो गले से लेकर दोनों हाथों में ढेर सारा सोना पहनते थे। वो गोल्ड से अपना लक भी जोड़ते थे।

बप्पी लाहिड़ी अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेस्ली से काफी प्रभावित थे। प्रेस्ली कॉन्सर्ट के दौरान चेन पहनते थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि मैं जब एल्विस को देखता था तो सोचता था कि मैं जब मशहूर जाउंगा तो अपनी भी एल्विस के जैसी छवि बनाऊंगा।
बप्पी दा अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके पास ढेरों सोने और चांदी के गहने थे जो अब किसके पास रहेगा ये सवाल है। इंडिया टुडे ने बप्पी लाहिड़ी के करीबी सूत्र के हवाले बताया कि बप्पी दा अपने सोने को काफी सुरक्षित रखते थे। वे इन्हें एक प्रोटेक्टिव केस में रखा करते थे। इसकी सफाई भी वो खुद ही किया करते थे।

सोना उनके लिए आध्यात्म से भी जुड़ा था। उन्हें नहीं पसंद था कि उनके गहनों को कोई और टच करें। उन्हें इस बात की खुशी होती थी कि उन्होंने सोने से अपने लिए एक सिग्नेचर लुक तैयार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बप्पी दा ने सोने की रखवाली के लिए स्पेशल असिस्टेंट और हेल्पर रखा हुआ था। वे सभी गहनों की लिस्टिंग कर रखी थी। यह भी कहा जाता है कि उन्हें रॉयल्टी से जो पैसे मिलते थे उससे सोना खरीदते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बप्पी दा के बेटा बप्पा और बेटी रीमा ने अपने पापा के सोने को संरक्षित रखने का फैसला किए हैं। वो पिता की लेगसी को संभालकर रखेंगे। बता दें कि बप्पी लाहिड़ी को चश्मा का भी शौक था। उनके पास सनग्लास के हजारों कलेक्शन हैं। जो अब उनके बच्चों के पास रहनेवाला है।

SHARE