हिजाब के खिलाफ पोस्ट लिखने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की शिवमोगा में हत्या, धारा 144 लागू

हिजाब को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और स्थिति अब हिंसा में बदल गई है। कर्नाटक के शिवमोग्गा में एक 23 वर्षीय व्यक्ति की हत्या कर दी गई है। इसके बाद से तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम हर्ष था और वह बजरंग दल का कार्यकर्ता था। राज्य के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने जिले में अगले दो दिनों के लिए स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है।

हर्ष की चार से पांच युवकों ने हत्या कर दी। अभी तक घटना के पीछे किसी संगठन का नाम नहीं लिया गया है। शिवमोगा जिले में फिलहाल कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। हालांकि कुछ लोगों ने घटना का विरोध किया। जिले के सिगहट्टी इलाके में कुछ लोगों ने कई वाहनों में आग लगा दी जिसे काबू में कर लिया गया। इस घटना ने उस राजनीतिक गर्मी को और बढ़ा दिया है जो पहले से ही हिजाब विवाद के कारण थी।

पुलिस के मुताबिक रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे इस युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद तनाव और बढ़ गया। शिवमोग्गा शहर के कुछ इलाकों में हंगामा हुआ और वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस इस मामले को हिजाब विवाद से इसलिए जोड़ रही है क्योंकि युवक ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर उसके बारे में एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट में वह हिजाब का विरोध करते हैं और भगवा गमछा का समर्थन करते हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया है।

SHARE