खारकीव मिलिट्री अकादमी पर हमला, रूसी सेना ने दागा रॉकेट

रूस यूक्रेन पर आक्रामक हमले करता जा रहा है। अब रूसी सैनिकों ने रॉकेट दागकर खारकीव मिलिट्री अकादमी पर हमला किया है इससे पहले रूस ने खारकीव में पैराट्रूपर्स उतारे थे। यूक्रेनी सेना ने खारकीव के रिहायशी इलाकों में भी रूसी हमलों का आरोप लगाया है।

खारकीव में रूसी हमले तेज हो गए हैं। खारकीव का सिटी स्कावयर तबाह हो चुका है। वहां के अस्पताल पर भी हमला किया गया है। खारकीव में टीवी टावर पर भी हमला किया गया, जिसमें 5 नागिरकों की मौत हुई है। रूसी सेना कीव से कुछ किलोमीटर दूरी पर ही खेरसोन और मरिउपोल में भी रूसी हमले तेज हो चुके हैं। खेरसोन के कुछ इलाकों पर रूसी कब्जा हो चुका है। उधर, 64 किमी लंबे रूसी सेना के काफिले की रफ्तार धीमी हुई है।

रूस-यूक्रेन युद्ध का आज 7वां दिन है, जिस तरह से युद्ध शुरू हुआ रूस को भी नहीं लगा था कि रूसी सेना के आगे यूक्रेन के हौंसले यूं बुलंद रहेंगे। आज सुबह अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि अमेरिका सेनिक युक्रेन युद्ध में नहीं कूदेंगे, हालांकि उन्होंने ये कहा कि रूस ने यूक्रेन में जंग छेड़कर बहुत बड़ी गलती की है। रूस को हमले की कीमत चुकानी होगी।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मंगलवार को कहा कि युद्धविराम पर सार्थक बातचीत शुरू होने से पहले रूस को यूक्रेनी शहरों पर बमबारी बंद करनी होगी।

SHARE