टाटा नेक्सन फिर बनी देश की बेस्ट सेलिंग एस यू वी

भारतीय कार निर्माता टाटा मोटर्स ने देश में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी का स्थान हासिल किया है। अब मारुति सुजुकी को छोड़कर, यह एकमात्र कंपनी है, जिसके फरवरी 2022 में देश में 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में अपने मॉडल दर्ज कराए हैं।

टाटा नेक्सन इस लिस्ट में पहले नंबर पर रही है। यह फरवरी 2022 के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी भी है। पिछले महीने टाटा नेक्सन की 12,259 यूनिट्स बिकी हैं। यह पिछले साल की फरवरी की तुलना में 55 प्रतिशत ज्यादा है। पिछले साल फरवरी में नेक्सॉन की 7,929 यूनिट्स बिकी थी।

इसके अलावा टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी रंजनगांव स्थित प्रोडक्शन प्लांट से नेक्सॉन की 3 लाख इकाइयों का उत्पादन करने का एक नया कीर्तिमान बनाया है। कंपनी ने नेक्सॉन के 4 नए वेरिएंट पेश किए हैं ये वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रोक्रोमिक आईआरवीएम ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

टाटा नेक्सन 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन और 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन में आता है। इस कार का इंजन 110hp का पावर आउटपुट जेनरेट करता है। इंजन अधिकतम 120hp की पावर जनरेट करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं

नेक्सन की कीमत 7.39 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है और 13.73 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये तक जाती है। भारतीय बाजार में यह निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू और मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा जैसी कारों को टक्कर देती है।

SHARE