पत्तागोभी के सूप से 10 मिनट में आ जाएगी नींद

पपत्तागोभी की सब्जी सभी ने खाई होगी। विदेशों में पत्तागोभी को लेटस भी कहा जाता है। इसे वहां सलाद के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। वहीं भारत में तो इससे पकौड़े भी तल लिए जाते हैं।

सोशल मीडिया पर एक महिला ने पत्तागोभी का ऐसा सूप बनाया जिसके जरिये वो किसी को भी दस मिनट में सुला देने का दावा करती है। महिला ने बताया कि ये वेजिटेलबल ड्रिंक वाकई काम करता है और इसका टेस्ट गर्म पानी में डाले हर्ब की तरह है।

अमेरिका में रहने वाली 30 साल की एक महिला एक बच्चे की मां भी है। उसने बताया कि ऑनलाइन थोड़ी रिसर्च के बाद उसने पाया कि पत्तागोभी में कुछ ऐसे रसायन होते हैं जो नींद की क्वालिटी बढ़ा देते हैं।

इसलिए उसने अपने पति के लिए इस ड्रिंक को बनाने का फैसला किया। उसके पति को काफी समय से अनिंद्रा की समस्या थी। महिला ने ड्रिंक की रेसिपी बनाकर लोगों के साथ शेयर की। उसने दिखाया कि कैसे झट से इस ड्रिंक के जरिये किसी को सुलाया जा सकता है।

इस ड्रिंक को बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। एक कप में खौलता हुआ पानी डालें। उसमें पत्त्तागोभी के कुछ पत्ते डाल दें। अब इसे ढंक दे और कुछ देर के बाद पत्ते हटाए और इसे पी जाएं। इसका टेस्ट भी काफी अच्छा लगता है। लोगों को ये ट्रिक काफी पसंद आ रही है।

SHARE