कपिल सिब्बल ने कहा – ये जरूरी है कि गाँधी परिवार हट जाये और दूसरे नेताओं को मौका मिले

महाभारत में धृतराष्ट्र का पुत्र मोह और उसका भयंकर परिणाम संसार में किसी से छुपा नहीं है। कलियुग में भी कांग्रेस में सिंहासन मोह, पुत्र मोह सभी कांग्रेसी नेता देख रहे हैं लेकिन कुछ कर नहीं पा रहे हैं जिसके कारण कांग्रेस कब्र में जाने को तैयार है फिर भी धृतराष्ट्र सिंहासन छोड़ने को तैयार नहीं हैं।

सोनिया गांधी पर कपिल सिब्बल ने तीखा हमला करते हुए कहा-गांधी परिवार हटे, दूसरे नेता को मौका दें तो ही कांग्रेस का भला हो सकता है।

हाल ही में सम्पन्न हुए पांच राज्यों के चुनावों में करारी हार, नेतृत्व परिवर्तन की मांग, कांग्रेस से नेताओं का पलायन समेत कई ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर कांग्रेस के पुराने नेताओं का दर्द उमड़ रहा है। अपने लगभग 130 साल के इतिहास में, कांग्रेस शायद इससे ज्यादा कभी नहीं गिरी। इस गिरावट से कांग्रेस के पुराने नेता बेहद चिंतित हैं।

कपिल सिब्बल ग्रुप 23 के पहले नेता हैं जिन्होंने सोनिया गांधी से इस्तीफे की खुलेआम अपील की। उन्होंने कहा कि अब गांधी परिवार को कांग्रेस नेतृत्व का बोझ छोड़कर किसी अन्य नेता को जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए।

कपिल सिब्बल ने कहा कि पार्टी का नेतृत्व कोयलों ​​की भूमि है। 8 साल से लगातार पार्टी के पतन के बावजूद अगर वे सतर्क नहीं हैं तो कांग्रेस के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

कांग्रेस में सुधार की मांग के लिए 23 नेताओं का एक समूह बनाया गया था। अब इस गुट के नेता खुलेआम नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में से एक कपिल सिब्बल भी है, लेकिन, उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

SHARE