द कश्मीर फाइल्स का टैक्सफ्री होना यूपी के पप्पू को नहीं भाया

“द कश्मीर फाइल्स” फिल्म को योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया है। कुछ लोग या राजनितिक दल सरकार के इस फैसले का विरोध भी कर रहे हैं।

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी जिसे लोग प्यार से यूपी का पप्पू भी कहने लगे हैं, ने कहा कि फिल्म की बजाय सरकार को पेट्रोल-डीजल पर शुल्क घटाना चाहिए। जयंत चौधरी ने ट्वीट कर यह बात कही। गौरतलब है कि बीजेपी शासित राज्यों मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और हरियाणा में भी द कश्मीर फाइल्स टैक्स फ्री हो चुकी है।

जयंत चौधरी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा, ” डीज़ल-पेट्रोल पर शुल्क घटाओ, किसान के ट्रैक्टर और उपकरण पर टैक्स घटाओ। फिल्म को टैक्स फ़्री घोषित करने का क्या अर्थ है?”

जयंत चौधरी ने यह निशाना द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री किए जाने पर साधा है बता दें कि इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाया गया है जोकि शायद जयंत चौधरी को अच्छा नहीं लगा क्योंकि उन्हें किसी के दर्द और बर्बादी से कोई सरोकार नहीं है। उन्हें तो केवल एक सीमित राजनीति करनी है जिसमे सिर्फ उनका हित हो।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म देखी है। सिराथू सीट से हारने के बाद केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को लखनऊ के ‘वेब सिनेमा’ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखी और उन्होंने लोगों से भी इस फिल्म को देखने की अपील की।

फिल्म देखने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर बताया कि यह फिल्म रूह कंपा देने वाली है। केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, ‘रूह कंपा देने वाली फ़िल्म है ‘द कश्मीर फाइल्स’ यह फ़िल्म बयां करती है कि कश्मीरी पंडितों का दर्द भारत मां का दर्द जो कश्मीरी पंडितों के वापस कश्मीर में सकुशल बसने पर ही शांत होगा। सबसे अपील है कि इस फ़िल्म को अवश्य देखें! फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री व उनकी टीम को बधाई!’

SHARE