गुलाम नबी आजाद ने कहा -जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार हैं। उन्होंने सभी हिंदुओं, कश्मीरी पंडितों, कश्मीरी मुसलमानों, डोगराओं को प्रभावित किया है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एक राजनीतिक दल 24 घंटे धर्म, जाति और अन्य कारकों के आधार पर बांट सकता है। मैं किसी पार्टी को माफ नहीं कर रहा हूं। समाज में लोगों को मिलजुल कर रहना चाहिए। जाति, धर्म का भेदभाव किए बिना सभी को न्याय मिलना चाहिए।

दरअसल बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की वजह से इन दिनों कश्मीरी पंडितों के जम्मू-कश्मीर से पलायन का मामला काफी गर्मा गया है। फिल्म पर एक के बाद एक राजनीतिक बयान आ रहे हैं। ताजा बयान शिवसेना नेता संजय राउत का आया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर फिल्म बन चुकी है लेकिन सच्चाई को छुपाया गया है। कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे का राजनीतिकरण करना उचित नहीं है।

संजय राउत ने कहा, “द कश्मीर फाइल्स सिर्फ एक फिल्म है। अगर बीजेपी इस फिल्म का प्रमोशन कर रही है तो बीजेपी समर्थक इस फिल्म को देखेंगे। राउत ने कहा कि अब फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया जाएगा और फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा।

SHARE