मस्जिदों के लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए तो मस्जिद के सामने बजेगा हनुमान चालीसा – राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने शनिवार को राज्य सरकार से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की। राज ठाकरे मुंबई के शिवाजी पार्क में एक रैली में अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि “मस्जिदों में इतनी जोर से लाउडस्पीकर क्यों बजाया जा रहा है? अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा के स्पीकर जोर-जोर से बजने लगेंगे। उन्होंने कहा, “मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ नहीं हूं।” मुझे अपने धर्म पर गर्व है।’

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री उन ताकतों के साथ गठबंधन में सरकार चला रहे हैं जिनका उन्होंने चुनाव के दौरान विरोध किया था।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में पेश किया और उद्धव ने कभी एक शब्द नहीं कहा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद ही उनके मन में मुख्यमंत्री बनने और विपक्ष के साथ गठबंधन करने का विचार आया।

राज ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर भी निशाना साधा। उन्होंने नस्लीय नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘आज लोग राज्य में जाति के मुद्दे पर लड़ रहे हैं। हम कब इससे बाहर निकलेंगे और हिंदू बनेंगे?’

SHARE