शिवसेना नेता संजय राउत की 11 करोड़ों की संपत्ति जब्त

महाराष्ट्र में शिवसेना सांसद संजय राउत की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली है। इससे पहले राकांपा नेताओं अनिल देशमुख और नवाब मलिक की गिरफ्तारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बहनोई की संपत्ति की जब्ती के बाद राउत के खिलाफ सीधी कार्रवाई की गई थी।

प्रवीण की पत्नी माधुरी राउत के खाते से सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के खाते में पचास लाख रुपये ट्रांसफर किए गए।

बताया जाता है कि पत्राचार घोटाले की जांच के दौरान संजय राउत से जुड़ी जानकारी मिली थी। ईडी को संदेह है कि घोटाले के पैसे का इस्तेमाल अलीबाग में संपत्ति खरीदने के लिए किया गया था। इस प्रकार, ईडी ने आखिरकार संजय राउत के अलीबाग और दादर के फ्लैट में आठ भूखंडों को जब्त कर लिया है।

राउत के करीबी सहयोगी और व्यवसायी प्रवीण राउत को ईडी ने पिछले साल फरवरी में गोरेगांव के सिद्धार्थनगर के पतराचल में 1,034 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले में गिरफ्तार किया था।

ईडी ने पीएमसी बैंक घोटाले में प्रवीण के पास से 72 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। प्रवीण पर पीएमसी बैंक से 90 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है।

ईडी के मुताबिक, प्रवीण राउत ने एचडीआईएल के राकेश वाधवान और सारंग के साथ मिलकर फ्लोर स्पेस इंडेक्स को अवैध रूप से 1,034 करोड़ रुपये में बेचा था।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बहनोई श्रीधर पाटनकर की संपत्ति भी जब्त कर ली गई है। संजय राउत की पत्नी से पहले भी पूछताछ हो चुकी है।

SHARE