सीएनजी 2.5 रुपए महंगी, दिल्ली में मंहगाई का करंट

राजधानी दिल्लीवासियों को रोज महंगाई का बड़ा झटका लग रहा है। एक बार फिर दिल्ली में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। खास बात यह है कि एक हफ्ते के अंदर कई बार सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए हैं। इससे आम आदमी को तगड़ा झटका लगा है।

दिल्ली में लगातार तेल की कीमतों में बढ़ोतरी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। गुरुवार को हालांकि पेट्रोल-डीजल के दाम तो नहीं बढ़े लेकिन कीफायती माने जाने वाली सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी ने मुश्किलें बढ़ा दी है।

इतना ही नहीं दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही नई कीमत 69.11 रुपए प्रति किलोग्राम पहुंच गई है।

इस तरह से बीते 6 दिनों में सीएनसी की कीमत में करीब 9 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसके साथ ही दिल्ली में जहां प्रति किलो सीएनजी की कीमत 69.11 रुपए हो गई है, वहीं एनसीआर में गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत 71.67 रुपए प्रति किलोग्राम कर दी गई है।

सीएनजी बढ़ती कीमतों के बीच Ola और Uber जैसे कैब प्रोवाइडर कंपनियां किराया बढ़ाने जा रही हैं। वहीं कैब ड्राइवरों की मानें तो जब तक नए दाम सामने नहीं आते वे कैब में एसी चालू नहीं करेंगे। जिन ग्राहकों को एसी की सुविधा चाहिए उन्हें किराए से ज्यादा कीमत चुकानी होगी।

SHARE