यूक्रेनी 1026 सैनिकों ने रूसी सैनिकों के सामने आत्मसमर्पण किया

यूक्रेनी शहर मारियुपोल में, यूक्रेनी सैनिकों ने रूसी सैनिकों की आमद के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। लगभग 1026 सैनिकों, एक ब्रिगेड ने रूस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने यूक्रेन को सैन्य सहायता में 750 मिलियन की मंजूरी दी है।

रूस की सेना ने मारियुपोल में यूक्रेन-रूस युद्ध में जीत का दावा किया है। पूरे यूक्रेनी ब्रिगेड ने मारियुपोल में आत्मसमर्पण कर दिया है। यूक्रेन की 36वीं मरीन ब्रिगेड ने सरेंडर कर दिया है। इसमें 162 यूक्रेन के अधिकारी भी शामिल हैं।

रूस का दावा है कि उसने डोनेट्स्क विद्रोहियों के साथ रूसी सेना द्वारा की गई घेराबंदी में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। इससे पहले लंबी लड़ाई चल रही थी। रूस ने तब से 95 प्रतिशत क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

रूसी सेना अब खेरसॉन के पास के इलाके किवारी को निशाना बना रही है। यह वर्तमान में किवाड़ी से 50 किमी दूर है। बहुत दूर है। किवारी एक आर्थिक केंद्र होने के साथ-साथ एक इस्पात केंद्र भी है। इसलिए निशाना बनाया जा रहा है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूस को दूसरे देशों पर हमला करने से पहले यूरोप को कार्रवाई करनी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि संघर्ष में कम से कम 4,500 यूक्रेनियन मारे गए हैं।

SHARE