हेरोइन भरकर 99 कैप्सूल पेट में छुपाकर 6 करोड़ की हेरोइन लाया

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने हेरोइन तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। कस्टम के अफसरों ने 6 करोड़ से ज्यादा रकम की हीरोइन बरामद किया है, जिसे कैप्सूल के अंदर पाउडर के रूप में भरकर लाया गया था।

इस मामले में कस्टम के एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि युगांडा के नागरिक को भी गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। बता दें कि गिरफ्तार करने के बाद कस्टम की टीम ने आरोपी के 9 दिन तक टेस्ट कराए गए और फिर पेट से 99 कैप्सूल निकले

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किया गया युगांडा का हवाई यात्री 30 मार्च को शारजाह होते हुए इंडिया के लिए निकला था। अगले दिन 31 मार्च को यह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर पहुंचा। जब यह ग्रीन चैनल क्रॉस किया वहां पर मौजूद कस्टम की टीम ने इसकी और इसके लगेज की तलाशी ली लेकिन कोई संदिग्ध चीजें नहीं मिली।

जब इसका मेडिकल टेस्ट किया गया तो इसके बॉडी के अंदर संदिग्ध पदार्थ होने की जानकारी मिली। उसके बाद 9 दिनों तक मेडिकल एग्जाम के बाद इसके पेट के अंदर से 99 कैप्सूल बरामद किए गए जिसमें से 921 ग्राम सफेद पाउडर मिला।

जांच में पाया गया की वह सफेद पाउडर हीरोइन है उसके बाद इस हवाई यात्री के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इसे गिरफ्तार कर लिया गया, अब आगे की जांच की जा रही है।

SHARE