एलोन मस्क किसी भी समय 43 बिलियन के साथ ट्विटर के मालिक बन जाएंगे

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की बोर्ड मीटिंग में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क45 बिलियन डॉलर के ऑफर पर विचार कर रहे हैं।

मस्क के साथ सौदा पूरा होने की उम्मीद में, ट्विटर के शेयर सोमवार को 20.8 प्रति शेयर पर 5% अधिक खुले। 19 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर का एक शेयर 2.50 में खरीदा और सभी शेयर 21.5 अरब में खरीदने की पेशकश की। यह ट्विटर के मौजूदा बाजार मूल्य 4.5 अरब से कहीं अधिक है।

इससे पहले, टेस्ला के संस्थापक और सड़कों से लेकर अंतरिक्ष तक के विभिन्न व्यवसायों में निवेशक एलोन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग सेवा ट्विटर में 7.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी। मस्क ने अपने प्रस्ताव की आधिकारिक घोषणा में कहा कि यह उनका अंतिम प्रस्ताव था और अगर इसे स्वीकार नहीं किया गया, तो वह अपने सभी मौजूदा स्टॉक को बाजार में बेच देंगे।

मस्क ने 20 अप्रैल को यह भी घोषणा की कि उसने कंपनी को खरीदने के लिए आवश्यक धनराशि सुरक्षित कर ली है। कंपनी गुरुवार को मार्च तिमाही के नतीजे भी घोषित करने वाली है।

एलन मस्क न केवल दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं बल्कि 500 ​​अरब की संपत्ति के साथ अपने साम्राज्य का विस्तार भी कर रहे हैं। सबसे उन्नत इलेक्ट्रिक मोटरकार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के संस्थापक मस्क के व्यावसायिक हित और निवेश सड़क से लेकर अंतरिक्ष तक फैले हुए हैं।

एलन मस्क की कुछ बड़ी कंपनियों में से एक “स्पेसएक्स” एक निजी रॉकेट संगठन है जो लोगों को अंतरिक्ष यात्रा पर ले जाएगा और वर्ष 2020 तक मंगल ग्रह पर उतरने की तैयारी कर रहा है।

मस्क की बोरिंग कंपनी सड़क पर माल ढोने के लिए टनल बनाने का काम कर रही है।

मस्क की कार कम्पनी टेस्ला दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटोमोबाइल कंपनी है।

मस्क की डिजिटल भुगतान कंपनी “Pay Pal” भुगतान तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली एक बड़ी कंपनी है।

मस्क की कम्पनी “विकारियस” आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स के क्षेत्र में एक जानी मानी कंपनी है।

SHARE