धर्म के नाम पर माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा- योगी

रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर हुए दंगों और लाउडस्पीकर विवाद के बाद देश में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ईद और अक्षय तृतीया जैसे त्योहार एक ही दिन पड़ने से तनाव बढ़ने की आशंका के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी दी है कि राज्य में धर्म के नाम पर माहौल खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार सभी धर्मों को समान सम्मान देती है, लेकिन अगर लोग दूसरों को परेशान करने के लिए अपनी आस्था प्रदर्शित करते हैं तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने भूमि स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बोलते हुए कहा कि कुछ लोगों ने हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर राज्य के वातावरण को प्रदूषित करने की कोशिश की।

इसके अलावा इस दिन देश के कई हिस्सों में दंगे भी हुए थे। इसे ध्यान में रखते हुए, योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से 3 मई को ईद और अक्षय तृतीया एक साथ मनाए जाने की संभावना के लिए तैयार रहने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी ने राज्य में धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकरों पर उचित नियंत्रण के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में संवाद की भूमिका अहम होती है। योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को मस्जिदों और मंदिरों में समारोह आयोजित करने वाले धार्मिक नेताओं और समितियों के लगातार संपर्क में रहने को कहा है।

SHARE