दिल्ली के शाहीन बाग इलाके से 300 करोड़ की 50 किलो ड्रग्स जब्त : एक गिरफ्तार

नेशनल नारकोटिक्स ब्यूरो ने दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है। 300 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलो मादक पदार्थ जब्त कर एक को गिरफ्तार किया। इसके अलावा छापेमारी के दौरान 20 लाख रुपये की नकदी भी बरामद हुई है। इन दवाओं का रैकेट अफगानिस्तान से चल रहा था।

दिल्ली के शाहीनबाग इलाके के जामियानगर में नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों ने छापेमारी कर 50 किलो मादक पदार्थ जब्त किया है। इन दवाओं की अंतरराष्ट्रीय कीमत 200 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा 3 किलो संदिग्ध पाउडर मिला है। इसका परीक्षण प्रयोगशाला में किया जाएगा।

इस रैकेट के तार अफगानिस्तान से जुड़े हुए हैं। रैकेट तालिबान द्वारा संचालित है। पूरे देश में दिल्ली के इस इलाके से ड्रग्स की सप्लाई की जाती थी। ड्रग डीलरों ने पुलिस और एनसीबी की नजर से ड्रग्स को बचाने के लिए नई तकनीक ईजाद की। दवाओं के सभी पैकेट फ्लिपकार्ट, स्नैपडील समेत ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट की तरह बनाए गए।

इन ई-कॉमर्स कंपनियों के पैकेट में ड्रग्स छिपाकर रखा गया था। एक ई-कॉमर्स कंपनी का डिलीवरी गोदाम चलाने के नाम पर ड्रग्स का धंधा चल रहा था। छापेमारी के दौरान कैश काउंटिंग मशीन के अलावा 50 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई है।

एनसीबी के मुताबिक अफगानिस्तान से ड्रग्स की एक खेप भारत की राजधानी दिल्ली पहुंची। यात्री बैग में दवाओं के पैकेट रखे हुए थे। ड्रग्स को दिल्ली से पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में भेजा जा रहा था। यह हाल के दिनों में दिल्ली से बरामद दवाओं की सबसे बड़ी संख्या है। यह पहला मौका है जब रिहायशी इलाके में इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स मिला है।

SHARE