प्रेमी की सगाई किसी और से होने नाराज हुई प्रेमिका, प्रेमी के घर के सामने किया आत्मदाह

ग्वालियर में प्रेमी की सगाई दूसरी जगह हुई तो प्रेमिका इतना नाराज हुई कि पेट्रोल लेकर प्रेमी के घर पंहुच गई प्रेमी को बाहर बुलाया। जब लड़का बाहर नहीं आया तो उसने वहीं खुद को आग लगा ली। लोगों ने जैसे-तैसे आग बुझाकर लड़की को 80 प्रतिशत जली हालत में अस्पताल में भर्ती किया लेकिन उसका बचना मुश्किल है। पुलिस ने छात्रा के मृत्यु पूर्व बयान ले लिए हैं

पिंटो पार्क के सैनिक कॉलोनी में रहने वाले शिक्षक सतेन्द्र सिंह चौहान डबरा में तैनात हैं। उनकी 21 साल की बेटी सृष्टि मुरार के विजयाराजे सिंधिया गर्ल्स कॉलेज में बीएससी थर्ड ईयर की छात्रा है। वह शुक्रवार को पेट्रोल की बोतल लेकर अपने प्रेमी आशीष के घर पहुंची। उसने आवाज लगाकर आशीष को बाहर बुलाया, लेकिन घर से कोई नहीं निकला। आखिर में युवती ने आशीष के घर के बाहर एसएलपी कॉलेज के पास पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली और सड़क पर गिर पड़ी।

छात्रा के परिजनों का कहना है कि सृष्टि ने 10 दिन पहले अपने प्रेमी आशीष के बारे में बताया और उससे शादी करने की बात कही थी। शुक्रवार को उनको जानकारी मिली थी कि तीन दिन पहले ही आशीष की सगाई हो चुकी है। जब ये बात सृष्टि को पता चली तो आशीष के साथ उसका झगड़ा हो गया।

घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसमें छात्रा हाथ में पेट्रोल की बोतल ले जाते दिख रही है। इसके बाद कॉलेज के सामने आग की लपटों से घिरी हुई नजर आ रही है। घटना के वक्त आसपास के लोग आग बुझाते दिखाई दिए हैं।

एसपी अमित सांघी का कहना है कि छात्रा अपने प्रेमी की सगाई दूसरी जगह होने से दुखी थी, जिससे आग लगाने की बात सामने आई है। छात्रा की हालत गंभीर होने की वजह से उसके मृत्यु पूर्व बयान कराएं हैं, मामले की जांच की जा रही है।

SHARE