पटियाला हिंसा का मास्टरमाइंड बरजिंदर परवाना मोहाली से गिरफ्तार

पटियाला झड़प और हिंसा मामले के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार कर लिया गया है। पंजाब पुलिस ने उसे रविवार सुबह करीब साढ़े सात बजे मोहाली से गिरफ्तार किया। मिली जानकारी के अनुसार बरजिंदर सिंह की लाइसेंसिंग में आपराधिक पृष्ठभूमि है और उसके खिलाफ पहले ही चार मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने इस मामले में 6 प्राथमिकी दर्ज की है जिसमें 25 लोगों के नाम हैं। इनमें हरीश सिंगला, कुलदीप सिंह और दलजीत सिंह को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

इंस्पेक्टर शमींदर सिंह के नेतृत्व में सीआईए पटियाला की एक टीम ने उन्हें रविवार सुबह मोहाली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया। बरजिंदर सिंह मुंबई से फ्लाइट से मोहाली एयरपोर्ट पहुंचे।

बरजिंदर सिंह परवाना पंजाब के सिख धर्मगुरुओं में से एक हैं जो दमदमी टकसाल जत्था राजपुरा के अध्यक्ष हैं। उनकी छवि एक मुखर नेता की मानी जाती है। उनमें से ज्यादातर सिख आतंकवादी जनरल सिंह भिंडरावाले के पक्ष में वीडियो और बयान प्रकाशित करते हैं।

पहले भी मोहाली पुलिस ने बरजिंदर सिंह परवाना को गिरफ्तार किया था। शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शिकायत पर उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153, 505 और 120 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

SHARE