जम्मू-कश्मीर से दो हाईब्रिड आतंकियों को पकड़ा गया

सुरक्षा बलों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और श्रीनगर से दो ‘हाइब्रिड आतंकवादियों’ को गिरफ्तार किया। दूसरी ओर, पुलिस ने कहा कि 12 स्थानीय युवक, जो पाकिस्तान में प्रवेश कर गए थे और वैध दस्तावेजों के साथ आतंकवादियों के रूप में घाटी में प्रवेश कर गए थे, मुठभेड़ में मारे गए।

यामीन युसूफ भट तैयबा के स्थानीय आतंकियों और पाकिस्तानी आतंकियों के संपर्क में था। स्थानीय आतंकियों ने उसे हमला करने का जिम्मा सौंपा था। उसके पास से एक पिस्तौल, दो हथगोले और 21 पिस्तौल राउंड के साथ उत्तेजक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। वह कुलगाम जिले में अपने साथियों को हथियार-गोला-बारूद और विस्फोटक की आपूर्ति कर रहा था।

वहीं श्रीनगर में पुलिस और 40 नेशनल राइफल्स के जवानों ने नौगाम के मुचवा बडगाम से हाईब्रिड आतंकी शेख शाहिद गुलजार को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस समेत भड़काऊ सामग्री भी बरामद की गई है।

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से बड़ी संख्या में युवा पढ़ाई के लिए पाकिस्तान जाते हैं, लेकिन वहां उनका ब्रेनवॉश किया जाता है और उन्हें भारत में आतंकित करने या मनी लॉन्ड्रिंग के लिए इस्तेमाल करने के लिए हथियारों का प्रशिक्षण दिया जाता है। ऐसे युवाओं को स्लीपर सेल में भी भर्ती किया जाता है। सुरक्षाबलों का मानना ​​है कि पाकिस्तान में नए आतंकियों की भर्ती के लिए छह हफ्ते का ट्रेनिंग कोर्स भी चलाया जा रहा है।

SHARE