चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर बना सकते हैं अपनी नई राजनीतिक पार्टी

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में घोषणा की कि जन सूरज आने वाले दिनों में बिहार में एक अभियान शुरू करेंगे। प्रशांत किशोर के इस ऐलान से बिहार में सियासी गर्मागर्मी मच गई है। अटकलें शुरू हो गई हैं कि प्रशांत किशोर खुद सक्रिय राजनीति में शामिल हो जाएंगे।

प्रशांत किशोर पिछले कुछ दिनों से चर्चा में हैं। 2024 चुनाव के लिए कांग्रेस आलाकमान को निर्देश देने के बाद भी बात नहीं बनी, इसलिए प्रशांत किशोर ने एक इंटरव्यू में अपनी बात रखी। इसके अलावा उन्होंने भारतीय राजनीति पर भी बयान देना शुरू कर दिया।

इस बीच प्रशांत किशोर, उपनाम पीके, ने अपने गृह राज्य बिहार में शिविर स्थापित किया था। प्रशांत किशोर के बिहार में स्पॉट होने के बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे। जद (यू) के राजद के लिए काम करने की अटकलों के बीच, प्रशांत किशोर ने राज्य की राजनीति को गर्म करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर लिखा, ‘लोकतंत्र को अब सापेक्ष साझेदारी की जरूरत है। चुनावी रणनीतिकार के रूप में 10 साल के करियर के बाद अब लोगों को एक उपयोगी नीति बनाने के प्रयास करने होंगे। लोकतंत्र के सच्चे आकाओं के आम आदमी के पास जाने का समय आ गया है। लोगों की समस्याओं को समझने के लिए लोगों की अपेक्षाओं को समझने के लिए उनके बीच जाना जरूरी है। मैं उसके लिए जन सूरज अभियान चलाऊंगा। शुरुआत करता हूं बिहार से।’

SHARE