100 वर्षीय वृद्धव्यक्ति ने बनाया 100 मीटर दौड़ में विश्व रिकॉर्ड बनाया

भारत में अक्सर 60 वर्ष की उम्र में लोगों को यह कहते सुना होगा कि हम अब बूढ़े हो गए हैं। जबकि दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो उम्र को लेकर सभी भ्रमों को तोड़कर नई प्रेरणा देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस दौड़ में 100 साल का एक शख्स हवा से बात करता नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स दांतों के नीचे उंगलियां दबाने को मजबूर हो रहे हैं।

वायरल वीडियो में दिख रहे 100 साल के इस खिलाड़ी ने न सिर्फ एक ट्रैक एंड फील्ड इवेंट में हिस्सा लिया बल्कि रेस में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। बता दें कि 100 साल के इस लेस्टर राइट ने अमेरिका के सबसे पुराने ट्रैक एंड फील्ड मीट पेन रिले में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने 100 मीटर की दूरी महज 26.34 सेकेंड में पूरी की।

लेस्टर राइट के अनुसार, ‘यदि आप एक दौड़ में दौड़ने जा रहे हैं तो आप हमेशा पहले आने की सोचते हैं। मुझे नहीं पता कि लोग दूसरे या तीसरे नंबर के लिए कैसे दौड़ते हैं’। वहीं सोशल मीडिया पर उनके वायरल वीडियो को देख लोग लेस्टर राइट की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वाकई में इस उम्र में इस तरह का जोश काबिले तारीफ है।

SHARE