कम्पनी का अनोखा फैसला, अब आधे घंटे ऑफिस में सो सकेंगे कर्मचारी

जो कर्मचारी ऑफिस में काम करते-करते थक जाते हैं, वे भी एक-दो झपकी लेते हैं। यह उनका सपना है, काश उन्हें ऑफिस में कुछ नींद आती। बड़ी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को ऐसी सुविधाएं देती हैं।

एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों के इस सपने को पूरा किया है। बैंगलोर स्थित कंपनी वेकफिट ने अपने कर्मचारियों के लिए सोचा है। कंपनी के सह-संस्थापक चैतन्य रामलिंगगौड़ा हैं, जिन्होंने अपने कर्मचारियों को मेल के माध्यम से घोषणा की। मेल के मुताबिक, कंपनी के सभी कर्मचारियों को अब काम के दौरान 30 मिनट सोने की इजाजत होगी

वेकफिट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर मेल का स्क्रीनशॉट भी साझा किया। इसमें रामलिंग गौड़ा ने लिखा, “हमने अब दोपहर में काम के दौरान सोने की घटना को सामान्य करने का फैसला किया है। हम अपने सभी कर्मचारियों के लिए दोपहर 2 से 2:30 बजे तक सोने का समय घोषित करते हैं।”

“नासा के एक अध्ययन में पाया गया कि 26 मिनट की नींद 33% तक प्रदर्शन को बढ़ा सकती है,” उन्होंने मेल में लिखा था। जबकि हार्वर्ड की स्टडी बताती है कि कैसे नींद आपको काम के तनाव से बचाती है। दोपहर में सोने से व्यक्ति के प्रदर्शन और उत्पादकता और रचनात्मकता में सुधार होता है। कंपनी ने इस कदम को “झपकी का अधिकार” कहा।

SHARE