रात 3 बजे तक खुले रहेंगे बार, रात में भी शराब की भरमार, शराब पीने वालों पर महरबान केजरीवाल

दिल्ली में बार रेस्टोरेंट, मदिरालय रात में जल्दी बंद होने से शराब पीने वालों को परेशानी हो रही थी। इसे देखते हुए दिल्ली में नाइटलाइफ़ को खुला और रंगीन रखने के लिए सरकार ने बार रेस्टोरेंट, मदिरालय का समय बढ़ा दिया है। इससे लोग अब से रात तीन बजे तक बार में जाकर शराब पी सकेंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सरकार ने आबकारी विभाग को जरूरी निर्देश दिए हैं। जल्द ही आदेश जारी होने की संभावना है। बार को रात 3 बजे तक खुला रखने की अनुमति मिलने के बाद आबकारी विभाग पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेगा।

दिल्ली में करीब 550 रेस्टोरेंट हैं जो आबकारी विभाग के एल-17 लाइसेंस पर भारतीय और विदेशी शराब परोसते हैं. जबकि 150 होटलों और मोटल के रेस्तरां में पहले से ही 24 घंटे शराब परोसने की अनुमति है। ऐसे रेस्तरां को आबकारी विभाग द्वारा एल-16 लाइसेंस दिया जाता है।

नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (NRAI) के अध्यक्ष कबीर सूरी ने कहा कि हॉस्पिटैलिटी सेक्टर ने भारी लाइसेंस फीस का भुगतान किया लेकिन फिर भी नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि आबकारी नीति 2021-22 के अनुसार समय नहीं बदला गया था। हमने इस मांग को लेकर दिल्ली सरकार से संपर्क किया क्योंकि नीति में इसकी सिफारिश की गई थी।

SHARE