गांधीनगर-मुंबई ट्रेन में 17 मई से स्थायी रूप से दो ‘विस्टाडॉम कोच’ होंगे

विस्टा डोम कोच 15 मई से मुंबई सेंट्रल-गांधीधाम शताब्दी एक्सप्रेस से स्थायी रूप से जुड़ जाएगा। पिछले महीने प्रायोगिक आधार पर एक कोच जोड़ा गया था और यात्रियों से मिली अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए पश्चिम रेलवे द्वारा ट्रेन में दो विस्टा डोम कोच स्थायी रूप से जोड़ने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। गांधीनगर से मुंबई का सफर यात्रियों के लिए यादगार साबित हो रहा है।

पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर के अनुसार ट्रेन नं. 12008/10 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर राजधानी शताब्दी एक्सप्रेस में 15 मई से स्थायी रूप से दो विस्टाडोम कोच होंगे।

बड़ी कांच की खिड़कियां, कांच की छत, घूमने वाली कुर्सी और एक अवलोकन कक्ष सहित सुविधाओं से लैस, इस विस्टाडोम सोफे में 4 सीटें हैं। कोच एक महीने के लिए प्रायोगिक आधार पर शामिल हुए। इस कोच की यात्रा का लाभ 2000 यात्रियों ने उठाया।

उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद मंडल के गांधीनगर से एकतानगर एक्सप्रेस ट्रेन में विस्टाडॉम कोच को जोड़ने के बाद पिछले 11 अप्रैल से एक महीने के पायलट आधार पर गांधीनगर-मुंबई सेंट्रल शताब्दी ट्रेन में इसे जोड़ा गया। यात्री इस कोच में बैठकर नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। कोचों की बढ़ती मांग को देखते हुए उन्हें स्थायी करने का निर्णय लिया गया है। इससे यात्रियों में खुशी की लहर देखी गई है।

SHARE