माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, विधायक का विरोध

त्रिपुरा में तेजी से बदलते राजनीतिक परिदृश्य में विप्लव कुमार देव ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे की घोषणा के एक या दो घंटे के भीतर, यह घोषणा की गई कि माणिक साहा त्रिपुरा के अगले मुख्यमंत्री होंगे। हालांकि भाजपा सरकार में मंत्री राम प्रसाद पोल ने इस प्रस्ताव का विरोध किया, जिससे विधायकों में हड़कंप मच गया।

पॉल ने वहां कुछ कुर्सियों को भी तोड़ा और बाद में मामला तूल पकड़ गया। उनका चिल्लाते और कुर्सियां ​​फेंकते हुए एक वीडियो भी सामने आया है। पॉल कथित तौर पर उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा को अगले मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते थे। वर्मा शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। कुछ अन्य भाजपा विधायक इस बात से नाराज बताए जा रहे हैं कि उनसे पूरी घटना के बारे में सलाह नहीं ली गई और केंद्रीय नेतृत्व ने मनमाने ढंग से निर्णय लिया।

हाने एक महीने पहले ही राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनके मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद राज्य की एक राज्यसभा सीट भी खाली हो जाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक इस राज्यसभा सीट से विप्लव देव को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने ट्वीट कर माणिक साहा को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “माणिक साहा जी को विधायक दल का नेता चुनने के लिए बधाई और शुभकामनाएं।”

भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने माणिक साहा को बधाई देते हुए एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा, “माणिक साहा को त्रिपुरा भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई।” मुझे विश्वास है कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और आपके नेतृत्व में त्रिपुरा विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

SHARE