मिशन 2024 के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक ‘चलेंगे’ राहुल गांधी

राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस के ‘नव संकल्प शिविर’ का आज आखिरी दिन है। तब पता चला कि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ही पूरी ताकत से पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए राहुल गांधी की ‘पदयात्रा’ की योजना बनाई थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगले एक साल में कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा करेंगे, जिसमें अधिकांश ‘पदयात्रा’ शामिल होगी। इसके जरिए कांग्रेस देश की जनता को अपने साथ जोड़ने की कोशिश करेगी। इसके अलावा जी23 नेताओं ने कांग्रेस पार्टी संसदीय बोर्ड के गठन की मांग की है।

14 मई को ‘नव संकल्प शिविर’ के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों, विधायकों और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में उपरोक्त विषयों पर चर्चा की गई और सभी ने योजना पर सहमति व्यक्त की।

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संघ महासचिव केसी वेणुगोपाल, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, पी. चिदंबरम, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कमलनाथ, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, गौरव गोगोई, अशोक गहलोत समेत कई अन्य मौजूद थे।

SHARE