अमेरिका में 18 वर्षीय युवक ने सुपरमार्केट में की गोलीबारी, 10 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क के एक सुपरमार्केट में शनिवार को हुई गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। 18 वर्षीय एक व्यक्ति पर गोली चलाने का आरोप लगाया गया है। घटना बफेलो शहर की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह हेट क्राइम का मामला है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि श्वेत युवकों ने नस्लीय हमले से प्रेरित होकर अश्वेतों पर गोलियां चलाईं।

आरोपियों ने फायरिंग की लाइव स्ट्रीमिंग भी की। बफ़ेलो सिटी के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हत्याकांड के बाद हेलमेट और गियर पहने बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित अश्वेत थे।

ग्रामग्लिया ने कहा कि बंदूकधारी ने पहले टॉप्स सुपरमार्केट की पार्किंग में चार लोगों को गोली मारी, जिनमें से तीन की मौत हो गई, और फिर अंदर जाकर फायरिंग जारी रखी। स्टोर के अंदर मारे गए लोगों में सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के रूप में कार्यरत एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भी शामिल था।

पुलिस अधीक्षक ग्रामग्लिया ने कहा कि सुपरमार्केट गार्ड ने संदिग्ध बंदूकधारी को पकड़ने के लिए कई गोलियां चलाईं लेकिन बंदूकधारी – जो कवच से सुरक्षित था और उसने गार्ड को गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने कुल 13 लोगों पर गोलियां चलाईं, जिनमें से 11 अश्वेत थे।

SHARE